नगरीय प्रशासन मंत्री ने की आनन्द धाम को एक लाख रुपये देने की घोषणा

भोपाल, 10 मई नभासं. समाज की सेवा पवित्र कार्य है और इसके लिए दान देना परम धर्म है. नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने यह बात आज साहित्यकार एवं समाजसेवी पंडित आनन्द जोशी की पुण्य-तिथि पर जनसेवा सम्मान-2012 को संबोधित करते हुए कही. सम्मान का आयोजन स्थानीय आनन्द धाम वरिष्ठ-जन सेवा केन्द्र में अवधूत नित्यानंद जन-कल्याण समिति एवं शब्ददीप समिति ने किया. अध्यक्षता राजेन्द्र कोठारी ने की.

डॉ. आर.पी.मिश्रा, अध्यक्ष आनन्द धाम एवं  एस.के. सारस्वत, अध्यक्ष वरिष्ठ नागरिक मंडल विशिष्ट अतिथि थे. मंत्री  गौर ने कहा कि समाज सेवा करने वाली संस्थाओं एवं लोगों के सम्मान से अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी. गौर ने कहा कि आनन्द धाम में वरिष्ठजन की सेवा का बड़ा कार्य हो रहा है. उन्होंने आनंदधाम को एक लाख रुपये देने की घोषणा की.राजेन्द्र कोठारी ने कहा कि हम सभी को ऐसे प्रयास करने चाहिए जिससे वरिष्ठजन का स्थान समाज में बन सके. ऐसा होने पर वृद्धजन आश्रमों की जरूरत नहीं पड़ेगी. विशिष्ट अतिथि डॉ. मिश्रा ने कहा कि जमीन से जुड़े लोग सदैव प्रगति करते हैं. गौर ने समाज सेवा एवं अन्य क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवा देने वाले वरिष्ठजन को शाल-श्रीफल भेंट कर जनसेवा सम्मान से सम्मानित किया.

सम्मानित वरिष्ठजन में सर्वश्री गिरिराज किशोर, राधेश्याम अग्रवाल, जयकृष्ण गौड़, भरतचन्द नायक, देवीप्रसाद शर्मा, प्रहलाद सिंह राणा, नीलकंठ पाँचखेड़े, प्रभंजन वाघमारे, चन्द्रमोहन अग्रवाल एवं शिवनारायण गोयल शामिल हैं. प्रारंभ में अवधूत नित्यानंद जन-कल्याण समिति के सह-सचिव सुरेश शर्मा ने अतिथियों एवं उपस्थित लोगों का स्वागत कर संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी. आभार रवि अवस्थी ने किया.

Related Posts: