नयी दिल्ली. 14 मई. कंधे की चोट के कारण लंबे समय से टेनिस कोर्ट से बाहर चल रहे देश के शीर्ष एकल खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन और महिला स्टार सानिया मिर्जा को ताजा विश्व रैंकिंग में क्रमश. पांच और चार स्थान का फायदा हुआ है.

सोमदेव सोमवार को जारी एटीपी रैंकिंग में पांच स्थान के सुधार के साथ 230वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्हें कंधे की चोट के कारण वर्ष के शुर में चेन्नई ओपन से हटना पडा था और तबसे वह इस चोट से उबरने में लगे हैं. सोमदेव की सर्वश्रेष्ठ करियर रैंकिंग 62वीं है जो उन्होंने पिछले वर्ष जुलाई में हासिल की थी. युगल रैंकिंग में लिएंडर पेस सातवें और रोहन बोपन्ना 12वें स्थान पर बरकरार है जबकि महेश भूपति एक स्थान के सुधार के साथ 14वें स्थान पर आ गए हैं.

पेस और चेक गणराज्य के रादेक स्तेपानेक को मैड्रिड मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में हारने का नुकसान उठाना पड़ा है और यह जोड़ी टीम रैंकिंग में एक स्थान फिसलकर दूसरे नंबर पहुंच गयी है. इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंचे बोपन्ना और भूपति एक स्थान के सुधार के साथ छठे स्थान पर आ गए हैं. डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया चार स्थान के सुधार के साथ 187वें स्थान पर आ गयी हैं. ओलंपिक तक एकल नहीं खेलने का फैसला कर चुकी सानिया की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 27वीं है जो उन्होंने अगस्त 2007 में हासिल की थी. लेकिन युगल में सानिया और अनास्तासिया रोदियोनोवा को मैड्रिड मास्टर्स के पहले ही दौर में हारने का नुकसान उठाना पड़ा है. सानिया युगल रैंकिंग में तीन स्थान फिसलकर 12वें स्थान पर पहुंच गयी हैं.

Related Posts: