विकास यात्रा में गृह मंत्री के साथ मौजूद थे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

भोपाल, 5 फरवरी. विकास यात्रा के दौरान आज भाजपा प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा व गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 25 एवं 26 के विभिन्न क्षेत्रों में जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी एवं सरकार द्वारा चलाये जा रही योजनाओं के बारे में बताया.

आज प्रात: कोटरा सुल्तानाबाद एकता मार्केट से प्रारंभ होकर कमला नगर, नया बसेरा, राजीव नगर, कोटरा मुख्य मार्केट, आकाशवाणी कालोनी, शीतला माता मंदिर, बीजासेन नगर, शासकीय आवास कोटरा इन्कम टैक्स कालोनी, गीतांजलि काम्पलेक्स, संजय काम्पलेक्स, आराधना नगर, अम्बेडकर नगर, सुदामा नगर, चित्रगुप्त नगर आदि क्षेत्रों में विकास यात्रा निकाली. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा एवं गृहमंत्री गुप्ता का जगह-जगह नागरिकों ने स्वागत किया. यात्रा के दौरान उपस्थितजनों को संबोधित करते हुये भाजपा प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि प्रदेश विकास के नये आयाम छू रहा है. प्रदेश में विगत 8 वर्षों में भाजपा सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यो से देश में प्रदेश ने पृथक स्थान स्थापित किया है.

झा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार समाज के हर वर्ग एवं हर व्यक्ति की चिंता, सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से करती है जिनका सभी को भरपूर लाभ लेना चाहिये. गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि भाजपा सरकार विकास करने में विश्वास तो रखती ही है, साथ ही समय-समय पर जनता के मध्य जाकर विकास कार्यो का अवलोकन एवं निरीक्षण भी करती है. विकास यात्रा का उद्देश्य भी जनता का कल्याण एवं क्षेत्र का व्यवस्थित विकास ही है. यात्रा के दौरान यात्रा प्रभारी एवं जिला महामंत्री अनिल अग्रवाल (लिली) आशाराम शर्मा जिला उपाध्यक्ष श्रीमती कमलेश यादव, जिला मंत्री रामेश्वर राय दीक्षित, गोरेलाल बडग़ैया, मीडिया प्रभारी महेश शर्मा, पार्षद किशन सूर्यवंशी कौशल्या रजक, मण्डल अध्यक्ष आशुतोष तिवारी, राकेश जैन, शंकर मकोरिया,पूर्व पार्षद किशन सूर्यवंशी कौशल्या रजक मण्डल अध्यक्ष आशुतोष तिवारी, राकेश जैन, शंकर मकोरिया, पूर्व पार्षद मुकेश राय, पार्षद संध्या जाट, रामू गजभिये सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित हुये.

नरेला में विकास यात्रा

विधायक विश्वास सारंग विकास यात्रा के पाँचवें दिन रविवार को नरेला विधानसभा के वार्ड 56 में पहुचे. उन्होंने वार्ड के विभिन्न स्थानों पर पदयात्रा करते हुए नागरिकों से मिलकर उनकी समस्याओं से रुबरु हुये और प्रदेश की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी. सारंग 6 फरवरी को वार्ड 39 में पदयात्रा करेंगे. सारंग ने पदयात्रा को सी-सेक्टर के कस्तूरबा नगर से प्रात: 10 बजे शुरू की. वहाँ के विभिन्न मार्गों में लोगों से संपर्क करते हुए गांधी पार्क ए सेक्टर, एलआईजी पक्का एवं कच्चा मार्केट रचना नगर, मोती नगर, साई बाबा नगर, जनता क्वार्टर, गौतम नगर (महाराष्ट मंडल), आर्या सोसायटी, गौतम पार्क, शांति निकेतन चार बाल्व, भारती निकेतन पहुँचे. विकास यात्रा के दौरान विश्वास सारंग ने कस्तूरबा नगर में 5 लाख की लागत से निर्मित रोड का व गौतम नगर में गौतम पार्क के सौन्दर्यीकरण पानी की टंकी तथा जनता क्वार्टर में व्यायाम शाला निर्माण हेतु भूमिपूजन किया. विकास यात्रा में विधानसभा प्रभारी मालती राय, मंडल अध्यक्ष सूर्यकांत गुप्ता, अशोक वाणी, देशराज सिंह, जयश्री वर्मा, संजय देशमुख, सुनील साह, एच.एन. गुरु उमेश तिवारी सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे.

जब रोए बच्चे
नरेला विधानसभा के विधायक विश्वास सारंग विकास यात्रा आज वार्ड क्रं. 56 के कस्तूरबा नगर से शुरू हुई. कस्तूरबा नगर के गांधी पार्क में मोहल्ले के बच्चे टेनिस बॉल से क्रिकेट प्रेक्टिस कर रहे थे. विकास यात्रा का हुजूम जैसे ही पार्क में पहुंचा बच्चे अपनी-अपनी बॉले एक तरफ रखकर खड़े हो गए. नेताजी के रवाना होने के बाद बच्चों ने देखा तो उनकी बॉले गायब थी. दो-तीन बच्चे रोते हुए अपने घर पहुंचे और देखते ही देखते मोहल्ले के काफी लोग पार्क में इक_ïे हो गए.

शर्मा ने सुनीं समस्याएं

भाजपा के जिलाध्यक्ष आलोक शर्मा के नेतृत्व में उत्तर विधानसभा क्षेत्र में निकाली जा रही विकास यात्रा के पाँचवें दिन मरघटिया मंदिर शाहजहाँनाबाद में चौपाल के माध्यम से क्षेत्र के नागरिकों की समस्याएं सुनी. प्रमुख रूप से पीने के पानी और साफ-सफाई की समस्या सामने आ रही है. कहीं पानी की लाईन में प्रेशर की कमी बताई जा रही है तो कहीं राशन कार्ड और मतदाता परिचय पत्र नहीं बन पाने के लिए कहा गया. चौपाल के माध्यम से सुनी गई समस्याओं के निदान के लिए आलोक शर्मा ने कहा कि यह पानी और साफ-सफाई जुड़ी समस्याएं महापौर तक पहुँचाकर 15 दिनों के भीतर निराकरण कराया जाएगा और राशन कार्ड एवं मतदाता परिचय पत्र बनाने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा शिविर लगाया जाएगा जिसके लिए समन्वय बनाएंगे. विकास यात्रा में क्षेत्रीय नागरिकों का सहयोग मिला एवं यात्रा के समन्वयक अशोक सैनी, मण्डल अध्यक्ष नवीन बहुत्रा, धीरज यादव, अलीम कुरैशी, जगदीश यादव, मनोज राठौर, विकास सोनी, गोपाल तिवारी  सहित बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित हुए.

डागा ने सुनीं समस्याएं

विकास यात्रा के पाँचवें दिन विधायक जितेन्द्र डागा ने आज अपनी यात्रा कोलार नगर पालिक के वार्ड क्रमांक 09 बीमाकुंज से प्रारंभ की. क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती मीनाक्षी दीक्षित ने अपने समर्थकों के साथ डागा का फूल मालाओं से स्वागत किया और उन्हें अपने वार्ड में गली-गली घुमाकर लोगों से मिलवाया. बीमाकुंज रहवासी समिति के लोगों ने विधायक जी ने सामुदायिक भवन बनवाने की मांग की. डागा ने अपनी विधायक निधि से दो लाख रुपये देने की घोषणा की. श्री डागा की विकास यात्रा वार्ड 13 में कान्हाकुंज फेस-1 कालोनी में पहुँची तो जनता ने विधायक को वार्ड की मूलभूत समस्याओं से अवगत कराते हुए उन्हें कालोनी में घुमा घुमाकर समस्याओं से अवगत कराया. वार्ड में पानी, सीवेज लाईन एवं बिजली की भीषण समस्या है. डागा जी ने विद्युत विभाग के अधिकारी को मौके पर बुलाकर स्ट्रीट लाईट चालू कराने का कहां और बिल्डर्स के खिलाफ थाने में एफआईआर कराने का आश्वासन दिया. डागा ने लोगों की समस्स्याएं घर-घर जाकर पूछकर उन्हें समझाते हुए शीघ ्रही बचे हुए विकास कार्य पूरे करने का वादा किया.

वार्ड 13 के भाजपा कार्यकर्ता जमना प्रसाद यादव ने पूरे वार्ड में विधायक को जनता से मिलवाया एवं समस्याएं बताई. इस अवसर पर मुख्य रूप से यात्रा के प्रभारी सूरज सिंह मारण, संयोजक हरिनारायण पाटीदार, सहप्रभारी श्रीमती रीता मिश्रा, भागीरथ पाटीदार, इकबाल पटेल, ताराचन्द मारण, महेश मीना, मीडिया प्रभारी श्री ललित चतुर्वेदी, दीपक जैन, पार्षदगण पी. गणेश, अमित शुक्ला, कृष्णाराव, उमाकांत दीक्षित, पप्पू श्रीवास्तव, बाबूलाल जायसवाल, अरुण गोस्वामी एवं भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Posts: