भोपाल,24 मई, शा. महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्राओं को आवागमन सुविधा योजना में विभिन्न महाविद्यालयों को एक करोड़ 29 लाख 46 हजार 479 रुपये आवंटित किए गए हैं. योजना में स्नातक स्तर की छात्राओं को महाविद्यालय आने-जाने के लिए 5 रुपये प्रतिदिन राशि दी जाती है.

आयुक्त उच्च शिक्षा ने कहा है कि योजना में शैक्षणिक वर्ष 2011-12 में नियमित अध्ययनरत छात्राओं को लाभान्वित किया जाये. अध्ययनरत छात्रा का निवास महाविद्यालय की परिधि से 5 किलोमीटर या इससे अधिक दूरी पर होना चाहिए. शैक्षणिक सत्र में छात्राओं को 200 दिवस के लिए राशि दी जाती है.

महेश्वर  उप-चुनाव  में राजनैतिक उद्देश्य के एसएमएस पर प्रतिबंध
भारत निर्वाचन आयोग ने मतदान के 48 घंटे पूर्व किसी भी राजनैतिक दल द्वारा बड़ी संख्या में राजनैतिक उद्देश्य से किये जाने वाले एसएमएस को प्रतिबंधित किया है. यह निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी खरगोन को भी दिये गये हैं. भारत निर्वाचन आयोग ने इन निर्देशों को एसएमएस प्रोवाइड करवाने वाली कम्पनियों को भी अवगत कराने के लिये कहा है. राज्य प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारी की सेवाएँ निर्वाचन कार्यालय में महेश्वर विधानसभा उप-चुनाव की व्यवस्थाओं को देखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारी, भू-अर्जन अधिकारी सर्वश्री जे.एस. बोरिया एवं जे.एस. डोडिया की सेवाएँ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय, भोपाल को सौंपी हैं. इन अधिकारियों ने निर्वाचन कार्यालय भोपाल में कार्यभार ग्रहण कर लिया है.

Related Posts: