प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में स्वामी हुए मीडिया से मुखातिब

भोपाल,21 फरवरी,नभासं. जनता पार्टी के अध्यक्ष डॉ.सुब्रमणयम स्वामी ने आज कहा कि टू जी स्पेक्ट्रम घोटाले के मामले में वे दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा दिये आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देंगे.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ स्वामी ने यहां प्रेस से मिलिये कार्यक्रम में कहा कि इस मामले में उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ इसी सप्ताह के अंत में चुनौती देंगे. उन्होंने कहा कि बोफर्स मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की भूमिका को लेकर 400 पेज की शिकायत इसी सप्ताह में सीबीआई में दायर करेंगें.उन्होंने कहा कि यह मामला अभी आधा अधूरा है. डॉ स्वामी ने कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री ए राजा टू जी स्पेक्ट्रम आवंटित करने के मामले में अकेले दोषी नही है. बल्कि इस मामले में गृह मंत्री पी चिदंबरम भी बराबर के भागीदार है. डॉ स्वामी ने कहा कि केरल के बंदरगाह पर हाल ही में इटली से आ रहे जहाज के कर्मचारियों द्वारा नाव में सवार 11 मछुआरों पर हमला कर दो भारतीय मछुआरों की हत्या करने के मामले में उनके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 302 के तहत प्रकरण दर्ज किया जाना चाहिए.उन्होंने आरोप लगाया कि इस घटना के दोषी इटली के कर्मचारियों को वास्तविकता में गिरफ्तार नही किया गया है.बल्कि इन्हें सीआईएसएफ के गेस्ट हाऊस में राजाओं की तरह रखा गया है.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि केरल में कांग्रेस सरकार वहां आगामी 18 मार्च को होने वाले एक उपचुनाव में विपक्षी दलों द्वारा इस मामलें पर शोर मचाने और चुनाव पराजित होने के भय से इटली के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है.इन आरोपियों को उपचुनाव के बाद रिहा कर दिया जायेगा. उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि आगामी जुलाई माह में राष्ट्रपति चुनाव के बाद लोकसभा के मध्यावति चुनाव हो सक ते है.उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव में यदि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन मेंं छेडछाड नही की गई तो यहां कांग्रेस चौथे स्थान पर रहेगी. डॉ स्वामी ने देश के मुख्य चुनाव आयुक्त एस.वाय.कुरैशी पर कांग्रेस के हाथों खेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में आरोपी केन्द्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद और बेनीप्रसाद वर्मा के खिलाफ मुख्य चुनाव आयुक्त सीधे तौर पर कार्यवाही कर सकते थे. उन्होंने आयकर को समाप्त करने की वकालत करते हुए कहा कि आयकर ही भ्रष्टाचार की जड है. आयकर के भार से मध्यम श्रेणी के वेतनभोगी पीस रहा है जबकि बडे उद्योगपतियों द्वारा आयकर की चोरी की जा रही है. उन्होंने अपने बयानों से भारतीय जनता पार्टी को मदद पहुंचाने और इस पार्टी में शामिल होने के सवाल पर कहा कि भाजपा उनकों पचा नही पायेगी.

Related Posts: