अब सोनू बुकी!

मुंबई, 19 मई. आईपीएल में फिक्सिंग का एक और मामाला सामने आया है. पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक श्रीलंका के एक क्रिकेटर को मैच फिक्स करने के लिए 10 करोड़ रुपए दिए जाने का मामला सामने आया है.

दरअसल बुकी सोनू योगेंद्र जलान ने पुलिस को जानकारी दी कि उसने मैच फिक्स करने के लिए एक खिलाड़ी को 10 करोड़ रुपए दिए है. सोनू योगेंद्र के मुताबिक इस खिलाड़ी का रिश्ता श्रीलंका से है. सोनू योगेंद्र कादावा है कि मैच फिक्सिंग के इस रैकेट में कुछ भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं. सोनू योगेंद्र जालान सोनू मलाड के नाम से भी जाना जाता है. इसे दाऊद का साथी माना जाता है. गत दिवस सोनू मलाड को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. सोनू की तलाश 9 राज्यों के पुलिस को थी.

पुलिस टीम ने जिस वक्त छापेमारी की उस वक्त सोनू मलाड और देवेन कोठारी 30 अलग-अलग मोबाइल फोन के जरिए दुबई, पाकिस्तान, लंदन और साउथ अफ्रीका के सट्टेबाजों के संपर्क से मैच पर पैसे लगा रहे थे. पुलिस सूत्रों की मानें तो सोनू और देवेन ही ‘डी कंपनीÓ का हवाला कारोबार भी चलाते है. जो भी मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी करोड़ों रुपए आते है उसे ‘डी कंपनीÓ तक पहुंचाने कि जिम्मेदारी इन्हीं लोगों पर है. इनका नेटवर्क कितना बड़ा इसका अंदाजा इसी से बात से लगाया जा सकता है की सट्टेबाजी के पैसे से सोनू ने तकरीबन 4000 करोड़ की संपत्ति अर्जित की है.

Related Posts:

प्रधानमंत्री व सोनिया से भाजपा ने मांगा स्पस्टीकरण
बड़ी बहन को हराकर सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स
देशद्रोह के आरोपी खालिद ने हाई कोर्ट में दी सरेंडर की अर्जी
नोट बंद करने के सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई
एयर इंडिया में 49 प्रतिशत एफडीआई को मंजूरी
बोपन्ना-टिमिया मिश्रित युगल क्वार्टरफाइनल में