कांग्रेस नेताओं को भंवरीदेवी ने दी थी धमकी

जोधपुर, 14 दिसंबर. भंवरी के पति अमरचंद ने खुलासा किया कि भंवरी कांग्रेस से जुड़ी हुई थी. उसने पिछले विधानसभा चुनाव में बिलाड़ा से टिकट मांगा था. उसने पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा से बात की थी, लेकिन उन्होंने टिकट नहीं दिलाया. इससे नाराज भंवरी ने सीडी उजागर करने की धमकी दी थी.

अमरचंद ने सीबीआई एसपी राकेश राठी को दिए बयान में बताया कि भंवरी ने मलखान और मदेरणा दोनों की वीडियो कैसेट बना रखी थी. सोहनलाल इन कैसेट का सौदा करने के लिए बिचौलिए का काम कर रहा था. संभवत: यह सौदा 12 लाख रुपए में तय हो गया था. अमरचंद ने पूछताछ में बताया कि सोहनलाल भंवरी का धर्मभाई बना हुआ था. सोहनलाल 27 अगस्त को उसके घर बोरुंदा आया और भंवरी से राखी बंधवाई थी.

लूणी विधायक के घर नोटिस चस्पा
भंवरी अपहरण मामले में पूछताछ के लिए दो बार समन जारी किए जाने के बाद भी हाजिर नहीं हुए लूणी विधायक मलखान सिंह विश्नोई के घर अब सीबीआई ने नोटिस चस्पा किया गया है. इसकी एक कॉपी उनकी पत्नी कमला को भी दी गई है. इसमें लिखा कि मलखान सिंह बुधवार सुबह 11 बजे तक सीबीआई के कैंप ऑफिस सर्किट हाउस में पूछताछ के लिए पेश हों, अन्यथा उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी.  सीबीआई पिछले चार दिन से मलखान सिंह को पूछताछ के लिए तलब कर रही थी. मंगलवार को पूरे दिन उनका इंतजार किया, मगर शाम पांच बजे तक वे नहीं आए तो सीबीआई टीम रातानाड़ा क्षेत्र में स्थित उनके घर पहुंच गई. नोटिस चिपकाने के कुछ बाद मलखान के परिजनों ने उसे हटा दिया.

वॉइस सैंपल पर निर्णय सुरक्षित
जेल में बंद आरोपियों सोहनलाल विश्नोई तथा शहाबुद्दीन के वॉइस सैंपल लेने की इजाजत देने वाले अपर मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट (सीबीआई) के आदेश के विरुद्ध की गई अपील पर हाईकोर्ट में मंगलवार को बहस पूरी हो गई. न्यायाधीश गोविंद माथुर ने इसका निर्णय 16 दिसंबर तक सुरक्षित रखा है.

Related Posts: