अशोकनगर 17 मई नससे जिले के गुना-बीना रेल खण्ड पर पैसेजर ट्रेन में गांव रैहटवास पर बैंक मैनेजर से अज्ञात बदमाश गोलीबारी कर बीस लाख रूपये लूट क र रफू चक्कर हो गये ।

जिले में बढ रहे संगीन अपराधों के मामलों ने पुलिस प्रशासन को मानो आएदिन चुनौती देने की ठान ली है। चंदेरी थाना क्षेत्र में जहां पिछले दो दिनो से हत्याओं के अपराधों को अंजाम देकर अपराधियों ने जिले की कानून व्यवस्था को ललकारा है, तो वही एक कदम आगे बढते हुये अपराधियों ने सवारी गाडी में बैंक मैनेजर को निशाना बनाते हुये बंदूक की नौंक पर बीस लाख रूपये की लूट घटना को अंजाम देकर रफूचक्कर हो गये । जिससे सनसनी फैल गई। जिले में घटित संगीन वारदातों ने कानून व्यवस्था पर अगुंली उठाई है। तो वही ऐसी घटनाओं से लोग भी आशंाकिंत दिखाई दे रहे है।

गुरूवार दोपहर 1:30 बजे गुना से बीना की ओर जाने वाली सवारी गाडी में रैहटवास स्टेट बैंक के मैनेजर मोहनसिंह अशोकनगर बैंक से बीस लाख रूपये निकालकर रैहटवास बैक जाने के  लिये उक्त सवारी गाडी में सफर कर रहे थे कि रैहटवास गांव के स्टेशन पर तीन अज्ञात बदमाश जो मोटरसाईकिल से आना बताये गये है। अचानक ट्रेन में सवार बैंक मैनेजर से जा भिडे तथा झूमा-झटकी  कर गोली चलाई ,जिससे एक महिला यात्री को कमर में गोली लगना बताया है । उक्त बदमाश जो अपने चेहरे छिपाये थे उन्होने मैनेजर श्री सिंह  से बीस लाख रूपये छीनकर लूट लिये और देखते ही देखते नौ दो ग्यारह हो गये। जिससे जिला पुलिस प्रशासन तत्काल हरकत में आया और लुटेरों की घेराबंदी के साथ उनकी तलाश में पुलिस तंत्र सरगर्मी से जुटा है।

इन्होने कहा:- रेल के यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सभी टे्रनों में जीआरपी के जवान नही चलाये जा सकते किस टे्रन के किस रूट पर कैसी -कैसी प्रकृति की वारदाते होती है उसके अनुसार रेल पुलिस को सुरक्षा हेतु ड्यूटी लगाई जाती है। वैसे भी टे्रनों की संख्या के  हिसाब से जीआरपी में उतना स्टाफ नही है ।
आरडी खरे ,रेलवे एसपी,भोपाल

Related Posts: