भोपाल,30 मई,कलेक्टर निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने रूडसेट संस्थान भोपाल में ड्रेस डिजाइनिंग का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही युवतियों से कहा कि प्रशिक्षण तभी सफल है जब उसे जीवन में उपयोगी बनाये.

ड्रेस डिजाइनिंग का प्रशिक्षण प्राप्त कर उसे कैरियर के रूप में अपनाये और आर्थिक रूप से निर्भर बने तभी प्रशिक्षण सार्थक सिद्ध होगा. कलेक्टर श्रीवास्तव ने रूडसेट संस्था द्वारा बेरोजगार युवकों को विभिन्न रोजगारों संबंधी प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने के लिये कार्यक्रम आयोजित करने की प्रशंसा करते हुये कहा कि कौशल विकास एक महत्वपूर्ण कार्य है. प्रशिक्षित युवा स्वयं को,परिवार को और देश को योगदान देता है. उन्होनं संस्थान प्रभारी से कहा कि वे प्रशिक्षित युवकों की जानकारी ऐसी संस्थानों को दें जिनको ट्रेंड युवक-युवतियों की जरूरत है. इससे प्रशिक्षित युवक-युवतियॉ रोजगार प्राप्त कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के बाद जॉब का ऑफर जरूर मिले इससे ट्रेनिंग लेने वाला युवक कार्य के दौरान भी स्वयं को व्यवहारिक तौर पर प्रशिक्षित कर सकेगा.

केयर टेकर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का जुर्म दर्ज हो : मानक

भोपाल,30 मई,प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मानक अग्रवाल ने कहा है कि विदिशा स्थित एक वेयर हाउस के केयरटेकर मुकेश टंडन पर गैर इरादतन हत्या का जुर्म दर्ज हो क्योंकि 29 मई को दोपहर 12.30 बजे फेंसिंग के तार पर प्रवाहित हो रहे करंट से पुष्पलता कुशवाह नाम की 18 वर्षीय लड़की की अकाल मौत हो गई. इस लिए केयरटेकर मुकेश टंडन के खिलाफ  गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज कर उसको गिरफ्तार किया जाए.

Related Posts: